दिल्ली एमसीडी चुनाव : यहां जानिए सभी 250 वार्डों का हाल, किस वार्ड में किस पार्टी को मिली जीत

0 35

नई दिल्ली,7दिसंबर। दिल्ली नगर निगम चुनाव के बाद आज मतगणना हो रही है. दिल्ली एमसीडी की सभी 250 सीटों पर मतगणना का कार्य जारी है और रुझान तेजी से सामने आ रहे हैं. दोपहर होते-होते स्पष्ट हो जाएगा कि इस बार एमसीडी में पर किसका राज होगा. क्या भाजपा एमसीडी में अपने ताज को बचा पाएगी या अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी नाव में जीत दर्ज करके निगम पर भी कब्जा कर लेंगे.

दिल्ली एमसीडी की सभी 250 सीटों के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था. तीनों एमसीडी को एक बार फिर से एक साथ जोड़ने के बाद यानी संयुक्त एमसीडी का यह पहला चुनाव है. तमाम एग्जिट पोलों में आम आदमी पार्टी को बढ़त दिखाई गई है. जिस तरह के रुझान आ रहे हैं, उनमें आम आदमी पार्टी आगे जरूर दिख रही है, लेकिन भाजपा से उसे कड़ी टक्कर भी मिल रही है.

यहां हम आपको एक-एक वार्ड का हाल बताएंगे. हम आपको सभी वार्डों की लिस्ट दे रहे हैं. इसके साथ ही जैसे-जैसे विजेताओं की घोषणा होती जाएगी हम आपको उनकी जीती गई सीटों का भी आंकड़ा देंगे.की सभी 250 सीटों के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था. तीनों एमसीडी को एक बार फिर से एक साथ जोड़ने के बाद यानी संयुक्त एमसीडी का यह पहला चुनाव है. तमाम एग्जिट पोलों में आम आदमी पार्टी को बढ़त दिखाई गई है. जिस तरह के रुझान आ रहे हैं, उनमें आम आदमी पार्टी आगे जरूर दिख रही है, लेकिन भाजपा से उसे कड़ी टक्कर भी मिल रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.