राहुल की न्याय यात्रा का समापन 17 मार्च को, अखिलेश से चंपई सोरेन तक दूसरी पार्टियों के ये नेता होंगे शामिल

0 52

नई दिल्ली,16 मार्च। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा महाराष्ट्र में अपने समापन के करीब है. रविवार को मुंबई के शिवाजी पार्क में एक विशाल रैली की योजना बनाई गई है. इस रैली में अधिकांश INDIA bloc नेता भाग लेंगे कांग्रेस के राज्य प्रमुख नाना पटोले ने एएनआई को बताया, ‘विशाल रैली में राहुल गांधी के स्वागत के लिए इंडिया ब्लॉक के नेता यहां मौजूद रहेंगे. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘इंडिया ब्लॉक के साथ-साथ देश भर के लोगों को राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास है और उनसे बहुत उम्मीदें हैं. राहुल गांधी के बलिदान के बारे में हर कोई जानता है. वह देश, इसके संविधान और इसके लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं.’

मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभी को आमंत्रित किया है. 17 मार्च को शिवाजी पार्क रैली में ये नेता आने को तैयार हैं. इन्होंने रैली में शामिल होने पर सहमति व्यक्त की.

.अखिलेश यादव
.तेजस्वी यादव
.फारुक अब्दुल्ला
.स्टालिन
.उद्धव ठाकरे
.शरद पवार
.चंपई सोरेन-कल्पना सोरेन
.दीपंकर भट्टाचार्य

इन नेताओं ने नहीं दिया जवाब
.ममता ने निमंत्रण का नहीं दिया जवाब, कांग्रेस का मानना ​​है कि वह नहीं आएंगी, क्योंकि वह घायल हैं.

.डी राजा ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन कांग्रेस का मानना ​​है कि उनकी पत्नी एनी राजा राहुल के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. इसलिए शायद नहीं आये.

.सीताराम येचुरी ने निमंत्रण का जवाब नहीं दिया. कांग्रेस को उम्मीद है कि वे हिस्सा लेंगे.

.महबूबा मुफ्ती ने कोई जवाब नहीं दिया है. कांग्रेस को लगता है कि कश्मीर में एनसी के साथ समझौता होने के बाद ही ऐसा होगा.
अरविंद केजरीवाल अपनी पार्टी से किसी को प्रतिनिधि के तौर पर भेजने पर सहमत हो गए हैं.

राज्य के कई पार्टी नेता भाजपा में शामिल
महाराष्ट्र में राहुल गांधी की रैली ऐसे समय में हो रही है जब राज्य के कई पार्टी नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं, जिनमें सबसे प्रमुख महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण हैं. चव्हाण 13 फरवरी को मुंबई में भाजपा में शामिल हुए. इससे पहले बुधवार को मुंबई में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और पार्टी नेता अशोक चव्हाण की मौजूदगी में पार्टी के वरिष्ठ नेता पद्माकर वलवी बीजेपी में शामिल हो गए. कुछ हफ्ते पहले, बसवराज पाटिल महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.