बीजेपी ने NaMo App पर शुरू किया ‘जन मन सर्वे’, लोकल MP का दे सकते हैं फीडबैक, जानें तरीका

0 50

नई दिल्ली, 20दिसंबर। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पूरी तैयारी में जुट गई है. चुनाव से पहले BJP ने नमो ऐप (NaMo App) के जरिये जनता का मूड भांपने की तैयारी शुरू कर दी है. BJP ने NaMo App के जरिये ‘जन मन सर्वे’ शुरू किया है जिससे सरकार के प्रदर्शन और स्थानीय सांसद के बारे में लोगों से राय ली जाएगी.

सर्वे का मकसद क्या?
‘जन मन सर्वे’ शासन और नेतृत्व के अलग-अलग पहलुओं पर लोगों की प्रतिक्रिया मांगता है और इसके सवालों में केंद्रीय स्तर के विकास और उपयोगकर्ता के निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित विशिष्टताएं शामिल हैं. इस सर्वे का उद्देश्य ‘जन मन’ (आम आदमी के दिमाग) तक पहुंचना है ताकि ‘दिलचस्प और गेमिटेड’ इंटरफेस के माध्यम से यह पता चल सके कि नागरिकों के दिमाग में क्या है? मालूम हो कि PM मोदी ने हमेशा लोगों तक पहुंचने के लिए टेक्नॉलजी के उपयोग का समर्थन किया है.

PM मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर ‘जन मन सर्वे’ की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ‘भारत की विकासात्मक यात्रा पर कोई राय है? कौन सी योजनाएं और परियोजनाएं आपको सबसे अधिक उत्साहित करती हैं? अपने स्थानीय MP के बारे में कोई फीडबैक देना चाहते हैं? सुझाव दें कि आपके क्षेत्र में लोकप्रिय नेता कौन हैं? तो फिर NaMo ऐप पर #JaManSurvey बिल्कुल आपके लिए है.’सर्वे में कैसे ले सकते हैं हिस्सा?
इस सर्वे में हिस्सा लेेने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://nm-4.com/janmansurvey पर लॉग इन करें. इसके बाद ‘Jan Man Survey’ में भाग लेने के लिए NaMo ऐप डाउनलोड करने, लॉग इन करने और अपनी बहुमूल्य जानकारी साझा करने के लिए आमंत्रित किया जाता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.