सदन में हंगामे के बीच लोकसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित,कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस

0 58

नई दिल्ली, 6दिसंबर। संसद के शीतकालीन सत्र का आज यानी 6 दिसंबर को तीसरा दिन है. आज लोकसभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण संशोधन बिल पर चर्चा होने के आसार हैं. मंगलवार (5 दिसंबर) को गृह मंत्री अमित शाह ने यह बिल पेश किया था.देश में मौजूदा आर्थिक स्थिति पर राज्यसभा में मंगलवार को शुरू हुई चर्चा जारी रहने की संभावना है. मंगलवार को चर्चा की शुरुआत तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने की. सदन में हंगामे के बीच लोकसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

लोकसभा अपडेट
जब कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछा गया कि क्या वह कल हैदराबाद, तेलंगाना जाएंगी, तो उन्होंने कहा, ‘संभवतः हां’. राज्य कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी कल हैदराबाद में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे.

AAP सांसद सुशील गुप्ता ने “विपक्षी दलों के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध” के मुद्दे पर राज्यसभा में नोटिस दिया. सुशील गुप्ता ने सदन से इस मुद्दे पर विस्तार से बहस करने और सरकार को इस राजनीतिक प्रतिशोध को रोकने का निर्देश देने की मांग की.

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई का लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस
कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस देते हुए कहा कि ‘मौजूदा स्थिति की समीक्षा करने और मणिपुर में शांति और सामान्य स्थिति वापस लाने के रोडमैप पर चर्चा करने की तत्काल आवश्यकता है.’

डीएनवी सेंथिल कुमार के “गौमूत्र स्टेट्स” पर हंगामा होने की संभावना
डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिल कुमार की टिप्पणी से लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा होने की संभावना है, जिन्होंने मंगलवार को हिंदी पट्टी को “गौमूत्र राज्य” बताकर विवाद पैदा कर दिया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.