राज्य मंत्री डॉ. संजीव कुमार बालियान ने मंगलवार को नई दिल्ली में एशिया और प्रशांत के लिए डब्ल्यूओएएच क्षेत्रीय आयोग के 33वें सम्मेलन के उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता की

0 16

नई दिल्ली, 14नवंबर।मत्स्य पालन, पशुपालन एवं डेयरी राज्य मंत्री डॉ. संजीव कुमार बालियान ने आज नई दिल्ली में एशिया और प्रशांत क्षेत्र के लिए डब्ल्यूओएएच (विश्व पशु स्वास्थ्य संगठन) क्षेत्रीय आयोग के 33वें सम्मेलन के उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता की। इस अवसर पर मत्स्य पालन, पशुपालन एवं डेयरी राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। यह 4 दिवसीय कार्यक्रम 13 से 16 नवंबर, 2023 तक निर्धारित है।

पशुपालन एवं डेयरी विभाग में सचिव, अलका उपाध्याय डब्ल्यूओएएच में भारतीय प्रतिनिधि थी और उनको अध्यक्ष नियुक्त किया गया। अपने संबोधन में, उन्होंने भारत और विश्व स्तर पर पशुधन स्वास्थ्य परिदृश्य को बदलने वाले राष्ट्रीय डिजिटल पशुधन मिशन के तहत वन हेल्थ के महत्व पर प्रकाश डाला।

सम्‍मेलन में 24 सदस्य देशों के प्रतिनिधि और विशेषज्ञ भौतिक रूप से भाग ले रहे हैं, जबकि अन्य वर्चुअल रूप से शामिल हो रहे हैं। इस कार्यक्रम में डॉ. मोनिक एलोइट, डब्ल्यूओएएच महानिदेशक; डॉ. बाओक्सू हुआंग, अध्यक्ष, डब्ल्यूओएएच, एशिया और प्रशांत क्षेत्रीय आयोग; डॉ. अभिजीत मित्रा, पशुपालन आयुक्त, भारत सरकार; और डॉ. हिरोफुमी कुगिता, एशिया और प्रशांत, जापान के लिए डब्ल्यूओएएच के क्षेत्रीय प्रतिनिधि की उपस्थिति रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.