तेलंगाना में बोले राहुल गांधी, राज्य में BJP-BRS-AIMIM गठबंधन बनाम कांग्रेस

0 63

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर। तेलंगाना विधानसभा चुनावों के तहत प्रचार के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी राज्य के दौरे पर हैं. यहां वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और AIMIM पर निशाना साधा. उन्होंने साफ कहा कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM भाजपा की मदद करती है. उन्होंने कहा कि यह तीनों पार्टियां एक साथ हैं. लोकसभा में भी BRS, केंद्र में सत्तारूढ़ BJP को पूरा समर्थन करती है.

राहुल गांधी ने कहा, मैंने लोकसभा में जाति जनगणना की बात की. पीएम मोदी ने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया. आपके सीएम यहां पर जाति जनगणना नहीं कराना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ओबीसी की जो सच्ची आबादी है, वो न केसीआर बोलना चाहते हैं और न ही मोदी. ओबीसी दिन में जी तोड़ मेहनत करता है पर मोदी जी नहीं चाहते हैं कि देश को पता चले कि उनकी आबादी कितनी है.

कांग्रेस नेता ने कहा, देश की सरकार को 90 अधिकारी चलाते हैं. बजट के सारे फैसले ये लेते हैं. रेलवे, मनरेगा आदि के सभी फैसलेये लोग लेते हैं. केसीआर और मोदी जी अगर ओबीसी की बात करते हैं तो जाति जनगणना क्यों नहीं कराते हैं? मैने सवाल किया, इन 90 अधिकारियों में से कितने ओबीसी वर्ग के हैं, बजट के कितने निर्णय ओबीसी के अधिकारी लेते हैं? 90 अधिकारियों में से केवल 3 अधिकारी OBC समुदाय से हैं

राहुल गांधी ने कहा, तेलंगाना में बीजेपी और AIMIM, BRS की पूरी मदद करते हैं. उन्होंने कहा, मैं BJP से लड़ता हूं और मेरे ऊपर 24 केस हैं. मेरी लोकसभा सदस्यता तक खत्म की गई और मेरा घर छीन लिया गया. जब वो मेरा घर ले रहे थे, तब मुझे अच्छा लगा और मैने खुशी से अपना घर दे दिया, कि लो ये ले जाओ अपना घर… मुझे कोई घर की जरूरत नहीं है, मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है.

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के तहत प्रचार के लिए पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि मेरा घर तेलंगाना के घर और गांव हैं. ले जाओ उठाकर अपना घर, मुझे नहीं चाहिए. जहां भी हम चुनाव लड़ते हैं चाहे वह राजस्थान हो, छत्तीसगढ़ या असम में वहां पर AIMIM, बाजपा को मदद करने के लिए अपने उम्मीदवार खड़े कर देती है. यह लोग आपका पैसा खींचना चाहते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.