एक टन महा लड्डू प्रसादम-असंख्य दीपों के साथ मनाया जाएगा हनुमत लला का जन्मोत्सव, शुरू हुई तैयारियां

0 39

जबलपुर, 15मार्च। एमपी के जबलपुर में प्रभु श्रीराम के अनन्य भक्त संकट मोचन हनुमान जी का जन्म महोत्सव संस्कारधानी में भव्यता के साथ मनाए जाने की तैयारियां शुरू हो गई है. उपनगरीय क्षेत्र गढ़ा के पचमठा परिसर के हनुमान मंदिर में इस वर्ष भी श्री हनुमत लला को 1 टन के महा लड्डू प्रसादम का विशेष भोग अर्पित किया जाएगा. जिसे तैयार करने के लिए नागपुर के विशेष हलवाई शहर पहुंचेंगे.

हनुमान जन्म महोत्सव की पूर्व संध्या 5 अप्रैल को नर्मदा जल व आटे से निर्मित असंख्य दीपों की रोशनी से पचमठा मंदिर परिसर जगमग होगा. आयोजक श्री हनुमान मंदिर सेवा समिति और महिला मंडल ने इसके लिए जोरदार तैयारियां शुरू कर दी हैं. 2 से 6 अप्रैल 2023 तक विविध कार्यक्रमों के भी आयोजित होंगे. जिसमें सामूहिक हनुमान चालीसा का आयोजन प्रमुख है. हनुमान जन्म महोत्सव 6 अप्रैल को प्रात: 6:00 बजे अभिषेक, सुंदरकांड और हवन का आयोजन होगा. रात्रि 9:00 हनुमत लला को छप्पन भोग अर्पित कर सभी की सुख समृद्धि की कामना के लिए महा आरती का विशेष आयोजन होगा.

1 टन के महा लड्डू प्रसादम के दर्शन भक्त 2 से 6 अप्रैल तक प्रतिदिन कर सकेंगे जबकि महा लड्डू प्रसादम का वितरण 6 अप्रैल को दोपहर 12:00 बजे से किया जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.