वनडे वर्ल्ड कप की हार का बदला टीम इंडिया ने सोमवार को ले लिया

0 15

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार का बदला टीम इंडिया ने सोमवार को ले लिया। वेस्टइंडीज के सेंट लूसिया स्टेडियम में इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रन स्कोर किए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 181 रन पर रोक दिया। कंगारुओं को 24 रन से मात दी।

क्रिकेट फैंस को इस मैच की हर गेंद ने बांधकर रखा। पहले रोहित की तूफानी बल्लेबाजी, फिर बुमराह और कुलदीप की कमाल गेंदबाजी, अक्षर पटेल का कैच। ट्रेविस हेड; जो जब तक क्रीज पर थे, भारतीय खेमे को चैन की सांस नहीं लेने दी, लेकिन कभी इस पलड़े और कभी उस पलड़े मुड़ते रोमांचक मैच में आखिरकार जीत इंडिया की हुई।

रोहित शर्मा की टीम ने 19 नवंबर 2023 को वनडे वर्ल्ड कप फाइनल से पहले दिए गए पैट कमिंस के उस बयान का जवाब दिया था, जिसने हार भी दी और क्रिकेट फैंस को दर्द भी दिया। कमिंस ने कहा था- सवा लाख से ज्यादा इंडियन क्रिकेट फैंस को चुप कराने से ज्यादा संतोष कोई और चीज नहीं देती।

ऑस्ट्रेलिया ने ये फाइनल जीता था। 241 चेज कर रही ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रैविस हेड ने 137 रन मारकर एकतरफा मैच जीता था। ट्रैविस हेड आज भी खड़े थे। रन भी बना रहे थे, जब तक क्रीज पर थे, भारत की जीत के बारे में कोई बात नहीं कर रहा था, लेकिन टीम इंडिया के मन में आज हार नहीं, जीत थी। और रोहित शर्मा की टीम ने जीत हासिल कर ली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.