टी-20 वर्ल्ड कप…सुपर-8 में आज IND Vs BAN

0 26

2007 वनडे वर्ल्ड कप का भारत-बांग्लादेश मैच तो आपको याद होगा, यह वही मुकाबला था जिसमें भारतीय टीम बांग्लादेश से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। 17 मार्च 2007 को पोर्ट ऑफ स्पेन में शाकिब अल हसन ने अर्धशतकीय पारी खेलकर द्रविड़ की टीम से जीत छीन ली थी।

आज फिर शाकिब अल हसन कोच राहुल द्रविड़ की टीम इंडिया के सामने चुनौती पेश करेंगे, हालांकि परिस्थितियां अलग होंगी। आज हारने की स्थिति में बांग्लादेश की टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो जाएगी, क्योंकि बांग्लादेशी टीम अपना पहला सुपर 8 मैच ऑस्ट्रेलिया से हार चुकी है।

एंटीगुआ में होने जा रहे मुकाबले में बांग्लादेशी टीम में शाकिब, तौहीद, तंजीम और मुस्तफिजुर जैसे प्लेयर हैं, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप के आंकड़े भारतीय टीम के फेवर में हैं। इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश की टीम भारत को कभी हरा नहीं सकी है।यह सुपर-8 का 7वां मुकाबला है। सुपर-8 की रेस में भारत अपना पहला मुकाबला जीत चुकी है। वह इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी और मजबूत करना चाहेगी। बांग्लादेश को पिछले मैच में इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से हार मिली है। वह सुपर-8 में आपनी पहली जीत की तलाश में है। अगर टीम यह मैच हारती है, तो उसे अफगानिस्तान से एक बड़ी जीत के साथ दूसरी टीमों के मुकाबलों पर भी निर्भर रहना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.