राहुल ने कहा- वायनाड सीट छोड़ूं या रायबरेली, यह मेरे लिए धर्मसकंट है।

0 17

नई दिल्ली, 12 जून। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी का यह पहला केरल दौरा है। राहुल गांधी बुधवार 12 जून को मलप्पुरम में जनसभा के दौरान राहुल ने कहा- वायनाड सीट छोड़ूं या रायबरेली, यह मेरे लिए धर्मसकंट है। वायनाड या रायबरेली का फैसला मुझे खुद ही करना होगा। मैं साधारण मनुष्य हूं। मेरे लिए देश की गरीब जनता ही मेरी भगवान है। मैं जनता से बात करूंगा और फैसला लूंगा। मोदी की तरह मुझे भगवान से गाइडेंस नहीं मिल रहा है। मैं जनता से बात करूंगा और फैसला लूंगा।मेरे लिए देश की जनता ही मेरी भगवान है।

चुनाव से पहले भाजपा के नेता कहते थे कि वो संविधान को फाड़ देंगे। अब चुनाव के बाद मोदी संविधान को सिर से लगाते हैं। मोदी वाराणसी में मुश्किल से जीत पाए हैं। भाजपा अयोध्या में भी हार गई है। नफरत को मुहब्बत ने हरा दिया है। मोदी ने कहा था कि 400 पार होगा। फिर बोला की 300 पार होगा। लेकिन 300 पार भी नहीं हो पाए.

राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से 3.90 लाख और केरल की वायनाड सीट से 3.64 लाख वोटों के अंतर से दमदार जीत दर्ज की। संविधान के अनुच्छेद 101(2) के अनुसार कोई जनप्रतिनिधि दो सीटों से चुना जाता है तो उसे रिजल्ट आने के 14 दिन के भीतर एक सीट से इस्तीफा देना होता है। यदि ऐसा नहीं करता है तो तो उसकी दोनों सीटें खाली मानी जाएंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.