कांग्रेस ने राज्य विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर किरण चौधरी की विधायकी रद्द करने की मांग की,

0 15

हरियाणा – हरियाणा के पूर्व CM चौधरी बंसीलाल की पुत्रवधु व भिवानी के तोशाम से MLA किरण चौधरी और उनकी पूर्व सांसद बेटी श्रुति चौधरी ने बुधवार को दिल्ली जाकर BJP जॉइन कर ली। उसके बाद कांग्रेस ने बुधवार को राज्य विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर किरण चौधरी को विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित करने की मांग की. किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी अपने समर्थकों के साथ बुधवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गईं. दोनों ने मंगलवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भारत के संविधान की दसवीं अनुसूची विशेष रूप से पैराग्राफ 2 (1) (ए) के अनुसार, “किसी भी राजनीतिक दल से संबंधित सदन का सदस्य यदि स्वेच्छा से ऐसे राजनीतिक दल की सदस्यता छोड़ देता है तो वह सदन की सदस्यता से अयोग्य घोषित किया जाएगा.” अहमद और बत्रा ने कहा कि यह देखते हुए कि किरण चौधरी को कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में चुना गया था और अब उन्होंने बीजेपी में शामिल होकर स्वेच्छा से अपनी सदस्यता छोड़ दी है, वह दसवीं अनुसूची के प्रावधानों के तहत अयोग्य हैं.

बीजेपी नेता ने कहा कि बंसीलाल परिवार के साथ जिस पार्टी विशेष ने दगा किया, उसी की दगाबाजी के कारण वह भी बीजेपी में आए. बीजेपी में किरण-श्रुति के आने से हरियाणा में पार्टी का ग्राफ बढ़ेगा और कांग्रेस का सूपड़ा साफ होगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.