400 पार का नारा, इंदिरा इज इंडिया, इंडिया इज इंदिरा नारे की तरह साबित होगा : दुष्यंत चौटाला

0 18

नई दिल्ली, 03मई। जननायक जनता पार्टी (जजपा) के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने वीरवार को कहा कि चुनाव से पहले 400 पार का नारा देने वाले भाजपा नेताओं ने पिछले एक सप्ताह में यह नारा बोलना ही छोड़ दिया है। पूर्व उपमुख्यमंत्री हिसार लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले जिला के कस्बा बवानीखेड़ा हल्के के गाँवों में जनसभाओं को संबोधित करने आये थे।

हिसार से पार्टी प्रत्याशी नैना चौटाला हैं। चौटाला ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा जो भाजपा चुनाव से पहले 400 पार का नारा दे रही थी, पिछले एक सप्ताह से पार्टी नेताओं ने वह नारा ही बोलना छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा का यह नारा वर्ष 1977 में कांग्रेस द्वारा दिए गए इंदिरा इज इंडिया, इंडिया इज इंदिरा नारे की तरह साबित होगा, क्योंकि उस समय इंदिरा भी हारीं हारी और कांग्रेस को भी ले बैठी थीं।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अगर भाजपा इतनी ही मजबूत होती तो वह मध्य प्रदेश, गुजरात में प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों पर दबाव बनाकर नामांकन पत्र वापस करवाने जैसे कदम नहीं उठाती और यह भाजपा की घबराहट को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि देश की जनता बदलाव चाहती है और यह परिवर्तन क्षेत्रीय दलों की ताकत को बढ़ाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.