फ़िरोज़ाबाद एसडीएम कृति राज ने गुप्त रूप से किया स्वास्थ्य विभाग का निरीक्षण

0 21

फिरोजाबाद, 14 मार्च। यूपी के फिरोजाबाद के दीदामई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर उस वक्त हडंकप मच गया जब लोगों को पता चला कि आईएएस अधिकारी एसडीएम सदर कृति राज एक आम महिला बनकर वहां निरीक्षण करने आई थी। जहां उन्होंने खामियां मिलने पर कार्रवाही भी की और स्वास्थ्य महकमे की पोल खोल दी।

दरअसल एसडीएम कृति राज घूंघट डालकर मरीज के रूप में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर दवा लेने पहुंची थी। निरीक्षण के दौरान इन्होंने आममरीज बनकर पर्चा बनवाया। और जब डॉक्टर के पास पहुंची, तो डॉक्टर ने ढंग का व्यवहार नहीं किया। और साथ ही उन्हें कई खामियां मिली थी। उन्होंने एक्सपायर दबाव के स्टॉक में से 50% दवाइयां जिन्हें एक्सपायर बताया था। लेकिन उनकी खबर चलने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं जिले के सीएमओ का कहना है कि जिन दवाइयों को मैडम ने उठाया था, वह पहले से ही एक्सपायर थी। और उनकी एंट्री डिस्कार्ड बुक में दर्ज भी की गई थी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी रामबदन खुद दीदामई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे और निरीक्षण किया। मंगलवार को एसडीएम के निरीक्षण के बाद इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की तस्वीर ही बदल गई। वहीं अस्पताल प्रशासन अलर्ट मोड में दिखाई दिया। साफ सफाई से लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अब पेंट का भी काम शुरू कर दिया गया है। यहां तक की मरीज को भी अब अच्छी तरह देखा जा रहा है। अब देखना है कि आखिर इस तरह के निरीक्षण से क्या सरकारी अस्पतालों की दशा सुधारने की या फिर पहले जैसी स्थिति बनी रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.