नीतीश कुमार NDA में नहीं जाएंगे, वो इंडिया गठबंधन को मजबूत करेंगे: अखिलेश यादव

0 54

नई दिल्ली, 27 जनवरी। नीतीश कुमार NDA में जा सकते हैं, ऐसी ख़बरें हैं. नीतीश कुमार जल्दी ही इस्तीफ़ा सौंप कर NDA के साथ सरकार बना सकते हैं. इसे लेकर ख़बरों का बाज़ार भी बहुत गर्म है. अब नीतीश कुमार को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमें उम्मीद है कि नीतीश कुमार ऐसा नहीं करेंगे. नीतीश कुमार NDA में नहीं जाएंगे. वो इंडिया गठबंधन को मजबूत करेंगे.

अखिलेश यादव आज कन्नौज में थे. इसी दौरान उन्होंने नीतीश कुमार को लेकर बयान दिया. अखिलेश यादव ने कहा कि हमें उम्मीद है कि नीतीश कुमार ऐसा नहीं करेंगे. वो अगर इंडिया गठबंधन में रहेंगे तो संयोजक भी बनेंगे. वह पीएम भी बन सकते हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन को मजबूत करेंगे.

बता दें कि नीतीश कुमार और गठबंधन के बीच दरार की अटकलें हैं. आज नीतीश कुमार राजभवन गए थे. जबकि तेजस्वी यादव यहाँ नहीं पहुंचे. समारोह के दौरान राजभवन में नीतीश कुमार के बगल वाली कुर्सी पर पहले उपमुख्यमंत्री की पर्ची लगायी गई थी, लेकिन बाद में उसे हटाकर उस कुर्सी पर जद (यू) के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के मंत्री अशोक कुमार चौधरी बैठ गए.

वहीं अशोक कुमार चौधरी के बगल में बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विजय कुमार सिन्हा बैठे और वह नीतीश कुमार के साथ वार्तालाप करते हुए देखे गए. गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजभवन में जलपान के आयोजन की पुरानी परंपरा रही है. हालांकि शिक्षा मंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) राष्ट्रीय महासचिव आलोक कुमार मेहता राजभवन पहुंचे थे लेकिन तेजस्वी यादव और विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी सहित पार्टी के कई अन्य नेता इसमें शामिल नहीं हुए. नीतीश कुमार से जब समारोह में तेजस्वी यादव की अनुपस्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने संक्षिप्त जवाब देते हुए कहा कि ‘‘जो नहीं आए उन्हें पूछिए.’’ इसके बाद वह अपने आधिकारिक आवास वापस लौट गए.

ऐसी अटकलें लगायी जा रही हैं कि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन में सीट बंटवारे में हो रही देरी से नाखुश नीतीश कुमार भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में वापसी की योजना बना रहे हैं. हालांकि भाजपा नेता कहते रहे हैं कि जद(यू) प्रमुख नीतीश कुमार के लिए दरवाजे बंद हैं और जद(यू) नेता भी कहते रहे हैं कि पार्टी मजबूती से ‘इंडिया’ गठबंधन के साथ है.

वहीं, समारोह समाप्त होने के बाद पत्रकारों के बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा से नीतीश कुमार के राजग में वापसी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं प्रतिपक्ष के नेता के रूप में यहां हूँ. मुझे अटकलों के पीछे की सच्चाई के बारे में कोई जानकारी नहीं है. भाजपा एक ऐसी पार्टी है जिसमें नेतृत्व द्वारा सामूहिक रूप से निर्णय लिये जाते हैं. जो भी निर्णय लिया जाएगा हम सभी उसका पालन करेंगे.’’

Leave A Reply

Your email address will not be published.