बीजेपी चीफ नड्‌डा की मुलाकात से अटकलों का बाजार गर्म; शिवराज चौहान को क्या जिम्मेदारी मिली

0 20

नई दिल्ली, 20 दिसंबर। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे। चौहान ने पहले भाजपा प्रमुख के साथ अपनी निर्धारित बैठक की पुष्टि की थी लेकिन एजेंडे का खुलासा नहीं किया था।

चौहान ने सोमवार को भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ”बीजेपी प्रमुख नड्डा ने बैठक के लिए बुलाया है और मैं उनसे मिलने जाऊंगा.”
यह पूछे जाने पर कि क्या केंद्रीय मंत्रिमंडल में किसी पद को लेकर चर्चा होगी, वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.

हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में पार्टी को भारी जीत दिलाने के बावजूद मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद चौहान की यह पहली दिल्ली यात्रा है।

पार्टी में अपनी भूमिका को लेकर चल रही अटकलों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी जो तय करेगी वह वही करेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ मुद्दे हैं जिन पर वह पूरी लगन से काम करना जारी रखेंगे।

“मैंने हमेशा कहा है कि भाजपा एक मिशन है, और जब आप एक मिशन में काम करते हैं, तो आप निर्णय नहीं लेते हैं; मिशन आपके लिए निर्णय लेता है। पार्टी जो भी निर्णय लेगी, मैं उसके लिए काम करूंगा। पर्यावरण जैसे कुछ विषय हैं , महिला सशक्तिकरण और बाल कल्याण जो मेरे दिल के करीब हैं, और मैं उन पर काम करना जारी रखूंगा, ”चौहान ने कहा।

पूर्व मुख्यमंत्री अपने समर्थकों और लाडली लक्ष्मी योजना के लाभार्थियों से मिल रहे हैं, इस योजना को व्यापक रूप से मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा के लिए गेम-चेंजर के रूप में श्रेय दिया जाता है।

पिछले हफ्ते, चौहान अपने पूर्व लोकसभा क्षेत्र विदिशा के दौरे के दौरान अपनी महिला समर्थकों से घिरे हुए थे, जो भावुक हो गईं और उन्हें गले लगा लिया। उन्होंने उन्हें “भैया” (भाई) और “मामा” (मामा) कहा और उनके मुख्यमंत्री के रूप में लौटने की इच्छा व्यक्त की। उनके स्नेह से अभिभूत होकर चौहान ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह मध्य प्रदेश नहीं छोड़ रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.