गुजरात: खंभात कांग्रेस विधायक चिराग पटेल ने इस्तीफा दिया

0 30

आनंद, 20 दिसंबर। आनंद जिले के खंभात विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले गुजरात कांग्रेस विधायक चिराग पटेल ने इस्तीफा दे दिया है, जिससे उनके अगले कदम के बारे में अटकलें तेज हो गई हैं। ऐसी अफवाह है कि पटेल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं।

पटेल ने स्पीकर शंकर चौधरी को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिससे गुजरात विधानसभा में कांग्रेस की संख्या 17 से घटकर 16 हो गई।
इस्तीफा मंगलवार को हुआ जब पटेल ने स्पीकर चौधरी से उनके आधिकारिक कक्ष में मुलाकात की।

भाजपा गुजरात के उपाध्यक्ष भरत बोघारा भी पटेल के साथ थे, जिससे उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलों को और हवा मिल गई। हालाँकि, पटेल ने अपने इस्तीफे की पुष्टि नहीं की या अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया।

पटेल ने दिसंबर 2022 के चुनावों के दौरान खंभात विधानसभा क्षेत्र में 3,711 सीटों के अंतर से महत्वपूर्ण जीत हासिल की। 1990 के बाद इस निर्वाचन क्षेत्र में यह कांग्रेस पार्टी की पहली जीत थी।

पटेल ने निवर्तमान भाजपा विधायक महेश रावल को हराया, जिन्हें सेक्सटॉर्शन रैकेट में कथित संलिप्तता के कारण विवाद का सामना करना पड़ा था।

स्पीकर चौधरी से मिलने से पहले, पटेल ने रणनीतिक रूप से अपने इस्तीफे पर चर्चा करने से परहेज किया और इसके बजाय अस्पष्ट प्रतिक्रिया दी।

बैठक के दौरान भरत बोघारा की मौजूदगी से पटेल के भाजपा में जाने की अटकलें तेज हो गई हैं। भारतीय राजनीति में ऐसे परिवर्तन आम हैं और राजनीतिक गठबंधनों की तरलता का संकेत देते हैं।

पटेल के अचानक इस्तीफे और उसके आसपास की परिस्थितियों ने गुजरात की राजनीतिक गतिशीलता में अनिश्चितता पैदा कर दी है।

इस घटनाक्रम के समय के साथ-साथ पटेल द्वारा अपने राजनीतिक भविष्य के बारे में स्पष्ट बयान की कमी ने अटकलों को और हवा दे दी है।

यदि कोई मौजूदा विधायक कांग्रेस से भाजपा में जाता है, तो इससे राज्य में राजनीतिक संतुलन पर असर पड़ सकता है।

जैसा कि राजनीतिक विश्लेषक और पर्यवेक्षक आगे के घटनाक्रम और चिराग पटेल के आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहे हैं, उनके इस्तीफे और भाजपा के साथ संभावित जुड़ाव की अटकलें गुजरात में राजनीतिक चर्चा का केंद्र बिंदु बनी हुई हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.