शरद पवार पर पीएम मोदी के बयान की आलोचना की तो नितिन गडकरी ने किया पलटवार

0 59

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर। एनसीपी प्रमुख शरद पवार की अक्सर तारीफ करने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को उन पर तब तीखा पलटवार किया, जब मराठा नेता ने इजराइल पर हुए हमास के आतंकवादी हमले को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान की आलोचना की. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शरद पवार के बयान को गैर-जिम्मेदाराना बताते हुए कहा कि में उनके बयान की कड़ी निंदा करता हूं.

मंत्री नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, मैं श्री शरद पवार जी द्वारा दिए गए गैर-जिम्मेदाराना बयान की कड़ी निंदा करता हूं, जिसमें उन्होंने इजराइल में हाल ही में हुए आतंकी हमले की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की स्पष्ट निंदा पर सवाल उठाया था. भारत घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी प्रकार के आतंकवाद के खिलाफ लगातार खड़ा रहा है. इजराइल में आतंकवादी हमले की पीएम मोदी जी की कड़ी निंदा वैश्विक शांति और सुरक्षा के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रतिबिंब है.

शरद पवार जी जैसे वरिष्ठ राजनेताओं के लिए यह समझना जरूरी है कि राष्ट्र के हित और राष्ट्रीय सुरक्षा को कभी भी राजनीतिक विचारों से प्रभावित नहीं किया जाना चाहिए. राष्ट्रीय सुरक्षा एक सर्वोपरि चिंता है, और जब हमारे राष्ट्र की भलाई की रक्षा की बात आती है तो एकता और सर्वसम्मति होनी चाहिए. स्थिति की गंभीरता को राजनीतिक संबद्धता या व्यक्तिगत राय के बावजूद, आतंकवाद के खिलाफ एक एकीकृत मोर्चे की आवश्यकता है.

 

हमास के आतंकी हमलों के बाद PM मोदी ने इज़राइल से एकजुटता जताई थी
बता दें कि बीते 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमास के आतंकवादी हमलों के बाद नरेद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा था, ”इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है. हमारी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं. हम इस कठिन समय में इज़राइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं.”
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजा में मंगलवार को एक अस्पताल पर हमले में लोगों की दुखद मौत पर दुख व्यक्त करते हुए बुधवार को कहा कि हमले में नागरिकों की मौत हुई है. जारी संघर्ष गंभीर चिंता का विषय है और इसमें शामिल लोगों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. PM मोदी ने कहा, मोदी ने एक्स पर कहा, “गाजा के अल अहली अस्पताल में लोगों की दुखद मौत से गहरा सदमा लगा है. पीड़ितों के परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना.” प्रधान मंत्री ने कहा, “चल रहे संघर्ष में नागरिकों की हताहत होना गंभीर और निरंतर चिंता का विषय है. इसमें शामिल लोगों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.