अमित शाह ने मणिपुर में शांति बहाल करने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा के लिए मणिपुर के मुख्यमंत्री, और कुकी समुदाय के प्रतिनिधियों ,अन्य पक्षों के साथ कीं कई बैठकें

0 23

नई दिल्ली, 16 मई। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मणिपुर में शांति बहाल करने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा के लिए मणिपुर के मुख्यमंत्री, राज्य के मैतेई और कुकी समुदाय के प्रतिनिधियों और अन्य पक्षों के साथ कई बैठकें कीं।

अमित शाह ने रविवार को नई दिल्ली में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, उनके चार कैबिनेट सहयोगियों और राज्य से राज्यसभा सांसद के साथ बैठक की। रविवार को ही बाद में केंद्रीय गृह मंत्री ने मैतेई समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। अमित शाह ने मणिपुर के कुकी समुदाय के प्रतिनिधियों और मिजोरम के CSO के एक समूह के साथ भी बैठक की।

बैठकों के दौरान, केंद्रीय गृह मंत्री ने मणिपुर में शांति बहाल करने के लिए किए गए उपायों की समीक्षा की, जहां दो जातीय समुदायों के बीच हिंसक झड़पें हुई थीं। उन्होंने हिंसा के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए और राज्य में स्थायी रूप से शांति स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से पूर्ण समर्थन और मदद का आश्वासन दिया।

अमित शाह ने आश्वासन दिया कि केन्द्र सरकार मणिपुर में विभिन्न समुदायों की सुरक्षा के लिए सभी संभव उपाय करेगी। केंद्रीय गृह मंत्री ने सभी पक्षों से चर्चा करने और शांति के लिए प्रयास करने का आग्रह किया और न्याय का आश्वासन दिया। अमित शाह ने लोगों की तकलीफें कम करने के लिए राहत और पुनर्वास की प्रक्रिया में तेजी लाने पर बल दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.