केदारनाथ हेलीकॉप्टर सेवा के लिए दूसरे चरण की ऑनलाइन बुकिंग शुरू होगी 18 अप्रैल से, 25 अप्रैल को खुलेंगे कपाट

0 29

नई दिल्ली, 15अप्रैल।केदारनाथ धाम के लिए हेलीकॉप्टर सेवा के दूसरे चरण की बुकिंग 18 अप्रैल से शुरू होगी. आईआरसीटीसी के पोर्टल पर हेली सेवा के लिए ऑनलाइन बुकिंग मंगलवार 18 अप्रैल से शुरू होगी और श्रद्धालु हेली सेवा का लाभ उठाने के लिए बुकिंग कर सकेंगे. ऑनलाइन बुकिंग के लिए IRCTC पोर्टल दोपहर 12 बजे खुलेगा. पहले चरण की बुकिंग में जिन श्रद्धालुओं को ऑनलाइन हेली सेवा का टिकट नहीं मिल पाया, वे दूसरे चरण की बुकिंग में टिकट प्राप्त कर सकते हैं.

बिना पंजीकरण के नहीं मिलेगा टिकट
अगर आप चार धाम यात्रा में केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए हेली सेवा की सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आपका रजिस्ट्रेशन होना चाहिए. बिना रजिस्ट्रेशन के कोई भी श्रद्धालु ऑनलाइन हेली सेवा की बुकिंग नहीं कर पाएगा. यह पहली बार है जब चार धाम यात्रा के लिए सभी श्रद्धालुओं को पहले अपना पंजीकरण करना होगा, उसके बाद ही वे चार धाम यात्रा कर सकेंगे और हेली सेवा की बुकिंग भी तभी कर सकेंगे. श्रद्धालुओं को आसानी से हेली सेवा की टिकटें मिल जाए इसलिए इस बार टिकट बुकिंग की प्रक्रिया को ज्यादा पारदर्शी बनाया गया है और IRCTC के जरिए टिकटों की बुकिंग हो रही है.

22 अप्रैल से शुरू होगी चार धाम यात्रा, 25 को खुलेंगे केदारनाथ के कपाट
इस साल चार धाम यात्रा 22 अप्रैल से शुरू हो रही है. 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट खुलेंगे. केदारनाथ के लिए हेली सेवा का संचालन भी इसी दिन से शुरू होगा. पहले चरण में 25 से 30 अप्रैल तक की यात्रा के लिए हेली टिकटों की बुकिंग हुई थी जिसमें सीटें फुल हो गई थी. पहले ही दिन में बुकिंग फुल हो गई थी. अब दूसरे चरण की हेली सेवा बुकिंग 18 अप्रैल से शुरू होगी. सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर ने इस बात की जानकारी दी है. दूसरे चरण में 1 से 7 मई तक की टिकट बुकिंग की जाएगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.