मध्य प्रदेश के रीवा में बस और ट्रक की टक्कर में 15 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

0 86

रीवा, 23 अक्टूबर। मध्य प्रदेश के रीवा में सुहागी पहाड़ी के पास बस और ट्रक की टक्कर में यूपी के 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है , 40 लोग घायल हैं. घायल 40 लोगों में से 20 को प्रयागराज (यूपी) के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और बाकी लोगों को भी स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. रीवा के एसपी नवनीत भसीन ने ये जानकारी दी है. कहा जा रहा है कि, यात्रियों से भरी बस हैदराबाद से गोरखपुर जा रही थी. बस में सवार सभी लोग कथित तौर पर यूपी के रहने वाले हैं. घटना शुक्रवार की देर रात की है.

एमपी के रीवा बस-ट्राली ट्रक की टक्कर 15 लोगों की मौत पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया है और प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए PMNRF से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. साथ ही दुर्घटना में घायल लोगों को 50,000 रुपये मुआवजा दिए जाने का आदेश दिया है.

 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एमपी के रीवा में हुई सड़क दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है और कहा है कि इस बारे में मध्य प्रदेश के सीएम से बात की है. सीएम ने कहा कि, घायलों के इलाज और मृतक यूपी निवासियों के शवों को राज्य में ले जाने के लिए बातचीत हुई. मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.”

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रीवा दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और उन्होंने आज सुबह उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की और उन्हें घटना से अवगत कराया. सीएम ने कहा कि यात्रियों के पार्थिव शरीर को मप्र सरकार प्रयागराज पहुंचाएगी.

जानकारी के मुताबिक यह दर्दनाक हादसा शुक्रवार की देर रात मध्यप्रदेश-उत्तरप्रदेश की सीमा को जोड़ने वाले नैशनल हाईवे 30 पर हुआ है.

बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार ज्यादातर मजदूर हैं जो दिवाली मनाने घर जा रहे थे. घटना की जानकारी मिलते ही रीवा पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बस में फंसे यात्रियों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला. तुरंत घायल लोगों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.